कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव: जदयू के मनोज कुशवाहा होंगे महागठबंधन के उम्मीदवार, राजद की थी यह सीट

पटना. बिहार विधानसभा की कुढ़नी सीट के लिए उपचुनाव में जदयू मनोज कुशवाहा महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. बता दें कि यह सीट पिछले चुनाव के आधार पर राजद के पास थी. लेकिन, अब यह साफ हो गया है कि मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में वहां से जदयू चुनाव लड़ेगा.

यहां यह बता दें कि यह सीट राजद के अनिल सहनी के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद खाली हुई है. सांसद रहते हुए फर्जी यात्रा भत्ता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोषी पाया था और इसके बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गयी थी. पांच दिसंबर को कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए मत डाले जाएंगे.

बता दें कि सीटों के ऐलान से पहले ही मनोज कुशवाहा ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि वही उम्मीदवार होने जा रहे हैं. इस बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा भी था। वैसे बाद में उन्होंने इस पोस्ट को हटा लिया था. कहा जा रहा है कि अब जल्द ही भाजपा भी यहां अपना कैंडिडेट अनाउंस कर सकती है.

गौरतलब है कि कुढ़नी से विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी ने भी चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की है. वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी यहां से अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये दोनों ही दल आगे मैदान में रहेंगे या फिर महागठबंधन का समर्थन करेंगे. माना जा रहा है कि अगर ये दोनों ही डटे रहे तो महागठबंधन के लिए संघर्ष थोड़ा कठिन हो जाएगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.