कुढ़नी उपचुनाव पर बोले प्रशांत किशोर: नतीजे नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों के गुस्से को दर्शाते हैं

पूर्वी चंपारण (बिहार). राजनीतिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को दावा किया कि हाल के कुढ़नी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी महागठबंधन सरकार के खिलाफ लोगों के गुस्से को दर्शाती है. राज्य में 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा पर निकले किशोर ने यह भी कहा कि उन्हें लोगों के साथ बातचीत के दौरान पता चला है कि वे बिहार में ‘‘बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार’’ से तंग आ चुके हैं.

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) के घोड़ासहन इलाके में पत्रकारों से किशोर ने कहा, ‘‘लोग महागठबंधन सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं. मैं पिछले कई दिनों से लोगों से बातचीत कर रहा हूं और मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि वे राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कुढ़नी उपचुनाव का नतीजा नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों के गुस्से को दर्शाता है.’’ भाजपा ने बिहार के कुढ़नी विधानसभा सीट पर जीत हासिल की.

पदयात्रा पर निकले हैं प्रशांत किशोर
बिहार में जन सुराज अभियान के साथ प्रशांत किशोर इन दिनों पदयात्रा पर हैं. उनकी पदयात्रा पिछले दो महीने से अधिक समय से बिहार में चल रही है. इस दौरान वो सरकार पर अलग-अलग मामलों को लेकर हमला भी बोल रहे हैं. इस बार प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव के द्वारा 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिए जाने और उपचुनाव के नतीजों पर हमला किया है.

आपके शहर से (पूर्वी चंपारण)

पूर्वी चंपारण

पूर्वी चंपारण

लालू यादव के बिना कुछ भी नही तेजस्वी
प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पदयात्रा के दौरान कहा कि तेजस्वी यादव लालू यादव के बिना कुछ भी नहीं हैं. जिस चाचा-भतीजा के बारे में आप बात कर रहे हैं वो जनता के साथ सिर्फ धोखा कर रहे हैं. जब से ये चाचा-भतीजा सत्ता में आए हैं तब से तीन उपचुनाव हुए हैं, जिसमे दो में हार का सामना करना पड़ा है. एक चुनाव जीते क्योंकि वो बाहुबली की सीट थी.

Tags: Bihar News, Nitish kumar, Prashant Kishor, Tejashwi Yadav

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *