कांग्रेस ने गुजरात के लिए जारी मेनिफेस्टो में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का किया वादा

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम.

अहमदाबाद:

कांग्रेस ने गुजरात में सत्ता में आने पर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है. आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अगर पार्टी सरकार बनाती है तो कांग्रेस पहली कैबिनेट बैठक में ही चुनाव घोषणा पत्र को आधिकारिक दस्तावेज के रूप में अपना लेगी.

यह भी पढ़ें

सभी गुजरातियों के लिए राज्य में 10 लाख नौकरियां सृजित करने का वादा करते हुए, कांग्रेस ने घोषणापत्र में कहा कि वह सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी और राज्य में प्रत्येक अकेली महिला, विधवा और बुजुर्ग महिला को 2,000 रुपये का मासिक अनुदान देगी.

कांग्रेस ने यह भी कहा कि सरकार द्वारा 3000 अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जाएंगे और राज्य में लड़कियों को उनके स्नातकोत्तर तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी. 3 लाख रुपये तक की कृषि ऋण माफी, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, प्रत्येक बेरोजगार युवा को 3000 रुपये का मासिक अनुदान और 500 रुपये का घरेलू गैस सिलेंडर कांग्रेस के घोषणापत्र में दिए गए कुछ अन्य वादे हैं.

गुजरात में मौजूदा भाजपा नीत सरकार को बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए, अशोक गहलोत ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो पिछले 27 सालों में भ्रष्टाचार की सभी शिकायतों की जांच के आदेश दिए जाएंगे और दोषियों को पकड़ा जाएगा.

सभी गुजरातियों को अधिकतम 10 लाख रुपये तक मुफ्त चिकित्सा उपचार और 5 लाख रुपये तक मुफ्त स्वास्थ्य जांच और दवाएं देने की पेशकश करते हुए, कांग्रेस ने राज्य में 4 लाख रुपये का COVID मुआवजा देने का भी वादा किया है.

       

गौरतलब है कि गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को विधानसभा चुनाव होंगे. वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी.

Featured Video Of The Day

हिमाचल विधानसभा चुनाव : मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहीं महिला वोटर, देखें ग्राउंडरिपोर्ट

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.