कांग्रेस नेता अनिल एंटनी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- प्यार फैलाने वाले के समर्थक दे रहे गाली

हाइलाइट्स

अनिल एंटनी ने इशारों में इस्तीफे के बाद कहा कि प्यार फैलाने वालों के समर्थक मुझे गाली दे रहे हैं
उन्होंने अपने ट्वीट पर कहा कि बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के पीछे जो व्यक्ति है उसकी वजह से इराक वार हुई
इस्तीफे पर अनिल ने कहा कि उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि देश हित में हमको राजनीति नहीं करनी चाहिए

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी पर बनी BBC की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री को लेकर छिड़े घमासान के बाद इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता AK एंटनी के बेटे अनिल एंटनी (Anil K Antony) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा है. उन्होंने इस्तीफे के बाद इशारों में कहा कि प्यार फैलाने वालों के समर्थक मुझे गाली दे रहे हैं. कांग्रेस नेता अनिल एंटनी ने बुधवार को ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के पीछे जो व्यक्ति है उसकी वजह से इराक वार हुआ, वही उस युद्ध का मास्टरमाइंड था जिसकी वजह से लाखों लोग मरे.’ उन्होंने कहा, ‘यही लोग अगर कुछ बनाते हैं तो उससे सावधान रहना चाहिए.’

देश हित में हमको राजनीति नहीं करनी चाहिए
अपने इस्तीफे पर अनिल ने सिर्फ इतना कहा कि देश हित में हमको राजनीति नहीं करनी चाहिए. इसकी वजह से कई लोग असुरक्षित हो गए और ट्वीट डिलीट करने का दबाव बनाने लगे. साथ ही उन्होंने JNU में डॉक्यूमेंट्री दिखाने के मामले किसी भी तरह विरोध से इनकार करते हुए कहा कि हम लोकतंत्र हैं, जिस पर वह किसी तरह के बैन से सहमत नहीं हैं. उन्होंने बताया कि बस इतना पता होना चाहिए की ये सब (डाक्यूमेंट्री) कहां से आ रही है. एंटनी ने साफ़ किया कि वह किसी पार्टी में नहीं जा रहे. वह फिलहाल राजनीति में कोई काम नहीं करेंगे.

ट्विटर पर साझा किया इस्तीफा
अनिल एंटनी ने ट्विटर पर कहा, ‘मैंने कांग्रेस से अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. मुझ पर एक ट्वीट को वापस लेने के असहिष्णुता से दबाव बनाया जा रहा था. वह भी उनकी तरफ से जो अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खड़े होने की बात करते हैं. मैंने मना कर दिया.’ आपको बता दें कि बीबीसी की ओर से पीएम मोदी और 2002 के गुजरात दंगों पर पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री पर एंटनी ने सरकार का साथ दिया था. इसके बाद कांग्रेस के भीतर ही उनका विरोध हो रहा था और ट्वीट वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था.

Tags: 2002 Riots, AK Antony, Congress, Pm narendra modi, Rahul gandhi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *