कश्मीर में ठंड बढ़ते ही बढ़ी पर्यटकों की भीड़, मौसम का मजा ले रहे हैं सैलानी

Prabhasakshi

कश्मीर प्राकृतिक सुंदरता का प्रतीक है और इसके लिए यह दुनिया भर में प्रसिद्ध है। जनवरी 2022 से अब तक लगभग 1.62 करोड़ पर्यटक जम्मू और कश्मीर का दौरा कर चुके हैं। जम्मू और कश्मीर के इतिहास में इस केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटकों की संख्या इस साल सबसे अधिक रही है।

कश्मीर घाटी में इस समय हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। स्थानीय लोगों के लिए यह भले यह दिन सामान्य सर्दियों की तरह हों लेकिन यहां आये पर्यटकों की मौज-मस्ती मौसम की इस अंगड़ाई ने बढ़ा दी है। कश्मीर में इस समय कोहरा और ठंड का आलम यह है कि पर्यटक अपने को गरम रखने के लिए तमाम उपाय करने पर मजबूर हैं लेकिन कई पर्यटक ऐसे भी हैं जो सर्दी की परवाह नहीं करते हुए मौसम का मजा लेने के लिए बाहर निकल रहे हैं।

वैसे भी, कश्मीर प्राकृतिक सुंदरता का प्रतीक है और इसके लिए यह दुनिया भर में प्रसिद्ध है। आंकड़ों के मुताबिक जनवरी 2022 से अब तक लगभग 1.62 करोड़ पर्यटक जम्मू और कश्मीर का दौरा कर चुके हैं। जम्मू और कश्मीर के इतिहास में इस केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटकों की संख्या इस साल सबसे अधिक रही है। अब तो कश्मीर में पयर्टन का विंटर सीजन शुरू हो चुका है जिसके चलते यहां पर्यटकों की भीड़ लगने लगी है। प्रभासाक्षी से बातचीत के दौरान पर्यटकों ने खुशी जाहिर की और लोगों से अपील की कि यहां घूमने आना चाहिए। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *