कन्नौज के कलेक्ट्रेट कालोनी में चला सफाई अभियान: 15 सफाई कर्मचारियों ने उठाए गंदगी के ढेर, बजबजाती नालियों से परेशान थे मोहल्लेवासी

कन्नौज40 मिनट पहले

कन्नौज के कलक्ट्रेट कालोनी में सफाई करते पालिका कर्मी।

कन्नौज में बिगड़ी सफाई व्यवस्था की खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। शनिवार सुबह 15 सफाई कर्मियों की टीम ने कलेक्ट्रेट की कर्मचारी कॉलोनी में पहुंचकर कर साफ-सफाई की। सफाई होने पर कालोनी में रहने वाले कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

कन्नौज में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है। सफाई के नाम पर नगर पालिका कूड़ा गाडी के माध्यम से सिर्फ साफ-सफाई रखने का प्रचार करवा रही है। जबकि नगर क्षेत्र में कई जगहों पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। बीमारियों के पैर पसारते ही दैनिक भास्कर की टीम सफाई व्यवस्था की पड़ताल करने निकल पड़ी। जैसे ही टीम कलेक्ट्रेट की ओर गई तो वहां की कर्मचारी कालोनी में ही गंदगी के अम्बार नजर आ गए। गंदे और बदबूदार पानी से नालियां बजबजाती दिखीं। कालोनी में रहने वाले कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों से भास्कर टीम ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि कभी-कभार सफाई कर्मी आते हैं, लेकिन साफ-सफाई नहीं करते।

समस्या को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता के साथ पब्लिश किया तो अफसरों की नींद खुल गई। नगर पालिका के अधिकारियों ने कर्मचारी कालोनी की सफाई कराने के निर्देश दिए। दोपहर होते-होते नगर पालिका के सफाई कर्मियों की मोबाइल टीम कलेक्ट्रेट कॉलोनी पहुंच गई और शाम तक 15 सफाई कर्मी साफ-सफाई के काम जुटे रहे। यहां सफाई नायक अनिल कुमार और मोबाइल टीम आपरेटर हर्ष गुप्ता की देखरेख में साफ-सफाई कराई गई।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.