औरैया में मनाया गया विश्व दिव्यांग दिवस: खेलकूद प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने दिखाया दम, शिक्षक बोले- दया नहीं मदद करें

औरैया6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विश्व विकलांग दिवस पर समेकित शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन नगर पालिका इंटर कॉलेज में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रदीप कुमार ने फीता काटकर किया। जिला समन्यवक समेकित शिक्षा विनीता दीक्षित व एसआरजी सुभाष रंजन द्विवेदी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता, नींबू चम्मच दौड़, चित्रकला प्रतियोगिता, सुलेख, नृत्य, गायन व वादन, दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समेकित शिक्षा की ओर से जिला समन्वयक विनीता दीक्षित की देखरेख में कराई गई इस प्रतियोगिता में विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा कि ऐसे आयोजनों से दिव्यांग बच्चों के अंदर की प्रतिभा उजागर होती है और उनके अंदर आत्मविश्वास की भावना भी जाग्रत होती है। इस मौके पर एसआरजी सुभाष रंजन द्विवेदी ने कहा कि दिव्यांगों को दया की नहीं सहयोग की जरूरत होती है।

नींबू-चम्मच दौड़ में रिया प्रथम

नींबू-चम्मच दौड़ में रिया प्रथम, रिद्धि द्वितीय तथा आशिमा ने तृतीय स्थान, 100 मीटर दौड़ में सचिन प्रथम, यश द्वितीय व नितिन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, वहीं रंगोली में गौरी प्रथम, आशिया द्वितीय,अनामिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, सुलेख में साक्षी प्रथम, पलख द्वितीय व साफिया ने तृतीय स्थान तथा गायन में श्याम जी प्रथम, अवनीश द्वितीय व अनन्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

दिव्य

दिव्य

वादन में श्याम रहे फर्स्ट

वादन में श्याम प्रथम, मोहित द्वितीय, विकास तृतीय स्थान पर व कुर्सी दौड़ में रिया प्रथम, लक्ष्मी द्वितीय व सिद्धि तृतीय स्थान पर रहीं। इस मौके पर कुलदीप, शिशुपाल, हरिकृष्ण गुप्ता, नरेंद्र, राजू, प्रदीप, विनीत, सीमा आदि स्पेशल टीचर उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *