ओडिशा उपचुनाव : बीजेडी और बीजेपी ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

प्रतीकात्मक फोटो.

भुवनेश्वर:

पदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू होने से महज कुछ घंटे पहले रविवार को यहां ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) कार्यालय में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें

भाजपा नेता सुबह सीईओ के कार्यालय पहुंचे और एक निजी क्षेत्रीय टेलीविजन चैनल के एक पत्रकार के खिलाफ पार्टी उम्मीदवार प्रदीप पुरोहित के साथ शनिवार रात को कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने की शिकायत दर्ज कराई.

भाजपा ने आरोप लगाया कि पुरोहित अपना प्रचार समाप्त करने के बाद देवी मंदिर में दर्शन करने गए थे, जब बीजद नेता के स्वामित्व वाले टेलीविजन चैनल के पत्रकार ने उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित किया. पार्टी ने पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पुरोहित ने भी शनिवार रात पदमपुर में टीवी पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया और स्थानीय पुलिस द्वारा मामले की जांच करने का आश्वासन देने के बाद अपना धरना समाप्त कर दिया.

भाजपा ने एक अन्य शिकायत में आरोप लगाया कि बीजद के कुछ नेता शनिवार को चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद बरगढ़ जिले के पदमपुर में विभिन्न स्थानों पर मतदाताओं के बीच पैसे बांट रहे थे.

सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के नेता भी दिन में कम से कम तीन बार सीईओ के कार्यालय पहुंचे और आरोप लगाया कि पदमपुर में भाजपा उम्मीदवार की पत्नी और रिश्तेदार लोगों को पैसे बांट रहे हैं.

बीजद के विधायक बिजय रंजन सिंह बरिहा के निधन के कारण ओडिशा की पदमपुर सीट पर उपचुनाव जरूरी हो गया था. इस उपचुनाव में दस उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं.

बीजद ने इस सीट से दिवंगत विधायक बरिहा की बेटी वर्षा को उम्मीदवार बनाया है, जिन्हें भाजपा के पूर्व विधायक प्रदीप पुरोहित और कांग्रेस प्रत्याशी एवं तीन बार के विधायक सत्य भूषण साहू से चुनौती मिल रही है.

Featured Video Of The Day

MCD चुनाव : वोटरों में दिखा कम उत्साह, कई के नाम वोटिंग लिस्ट से गायब

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *