एमसीसी ने NEET -UG काउंसलिंग के दूसरे दौर में 22 MBBS सीटें बढ़ाई

NEET UG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) काउंसलिंग 2022 के दूसरे दौर में 22 नई सीटें जोड़ी हैं। अतिरिक्त एमबीबीएस सीटें चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, दुर्ग (Chhattisgarh) में जोड़ी गई हैं।

एमसीसी के नोटिस के अनुसार, सीसीएम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Institute Code- 200612) ने ईडब्ल्यूएस श्रेणी में दो सीटें, ओबीसी की छह सीटें, एससी में तीन सीटें, एसटी के लिए एक सीट और एमबीबीएस कार्यक्रम की अनारक्षित श्रेणी के लिए 10 सीटें जोड़ी हैं।

एमसीसी के एक बयान में कहा गया है, “MCC को सीसीएम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, दुर्ग से नई सीटों के बारे में जानकारी मिली है, जो यूजी काउंसलिंग 2022 के दूसरे दौर की शुरुआत से पहले कॉलेजों द्वारा योगदान नहीं दी जा सकती थी क्योंकि एनएमसी से एलओपी 9 नवंबर, 2022 को प्राप्त हुए थे। इसलिए, सक्षम प्राधिकारी ने उम्मीदवारों के व्यापक हित के लिए यूजी काउंसलिंग 2022 (NEET UG Counselling 2022) के राउंड 2 के सीट मैट्रिक्स में नई एमबीबीएस सीटों को शामिल करने का निर्णय लिया है।”

इस कॉलेज में 22 MBBS सीटें बढ़ी 

इससे पहले 7 नवंबर को एमसीसी ने एक नोटिस में कहा था कि सीसीएम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, दुर्ग की 22 एमबीबीएस सीटें वापस ले ली गई हैं क्योंकि नेशनल मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCC) ने संस्थान की मान्यता रद्द कर दी है। उम्मीदवार जो एनईईटी यूजी काउंसलिंग 2022 आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे 13 नवंबर (सुबह 8 बजे) तक रीसेट रजिस्ट्रेशन विकल्प चुन सकते हैं।

NEET UG राउंड 2 काउंसलिंग (NEET UG 2022 Counselling) रजिस्ट्रेशन लिंक 13 नवंबर, 2022 (सुबह 10 बजे) तक उपलब्ध है। च्वाइस फिलिंग और च्वाइस लॉकिंग विंडो भी कल तक के लिए उपलब्ध हैं। काउंसलिंग प्रक्रिया पर विचार करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित समय (13 नवंबर की दोपहर 12 बजे) से पहले रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करना होगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.