उपचुनावों में लोगों को वोट देने से रोक रहा है प्रशासन, योगी सरकार पर अखिलेश यादव का निशाना

ANI

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस तथा प्रशासन पर मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा उपचुनाव के दौरान मतदाताओं को वोट डालने से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग इससे जुड़ी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है।

मैनपुरी/लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस तथा प्रशासन पर मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा उपचुनाव के दौरान मतदाताओं को वोट डालने से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग इससे जुड़ी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है।
यादव ने मैनपुरी में संवाददाताओं से कहा, ‘‘आखिर पुलिस को क्या हिदायत दी गयी है। उनसे कहा गया है कि मैनपुरी में लोगों को मतदान से रोकें।

इसे भी पढ़ें: Cyclonic | चक्रवाती तूफान 8 दिसंबर को उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र तट से टकराएगा

रामपुर में भी प्रशासन लोगों को वोट नहीं डालने दे रहा। हर हथकंडा अपनाया जा रहा है ताकि लोग वोट डालने के लिये बाहर ही न निकलें। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को पूरी छूट दी गयी है। वे शराब बांट रहे हैं और सपा को नुकसान पहुंचाने के लिये हर तरीका अपना रहे हैं।
सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘‘मैनपुरी के जिलाधिकारी फोन नहीं उठा रहे हैं और उन्होंने अपना फोन किसी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को दे रखा है। आखिर कोई अधिकारी ऐसा कैसे कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: उपचुनावों में ‘‘सरकारी तंत्र के दुरुपयोग के खिलाफ सपा विधायकों ने किया विधानभवन परिसर में धरना प्रदर्शन

खासकर तब जब चुनाव हो रहा हो।’’
उन्होंने कहा, ‘‘निर्वाचन आयोग को कुछ दिखायी ही नहीं दे रहा है। वह हमारी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है। वे वही कर रहे हैं जो सरकार ने उनसे कहा है।
मैनपुरी क्षेत्र के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आप यहां जो भी विकास देख रहे हैं, वह सब नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की देन है। लोग उन्हें याद करके उनके पक्ष में वोट दे रहे हैं। यहां हम अच्छे अंतर से जीतेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *