इस्लामिक स्टेट का एक संदिग्ध चेन्नई में गिरफ्तार, दो हिरासत में लिए गए

नई दिल्ली: चेन्नई पुलिस ने आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया (ISIS) के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। साथ ही दो अन्य को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार शख्स के पास से आईएसआईएस के पर्चे और बम बनाने वाली बुकलेट बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार को तीनों लोगों एक चौकी से बचकर भाग रहे थे। पुलिस ने तीन लोगों को ट्रेस किया। पुलिसकर्मियों में से एक ने उनके बैग को पकड़ लिया, जिसमें कथित तौर पर आईएसआईएस का पर्चा और बम बनाने वाले नोट थे। कहा जा रहा है कि नोट में YouTube ट्यूटोरियल वीडियो से बम बनाने के लिए आवश्यक सामानों का विवरण नोट कर लिखा गया था।

गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ जारी

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने उन्हें ट्रैक करने के लिए उनकी मोटरसाइकिल के रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल किया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (1) (B) (नफरत को बढ़ावा देने के इरादे से किया गया प्रकाशन) और 505 (2) (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत नागूर मीरान को गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए दो अन्य को हिरासत में लिया। आगे की जांच चल रही है।

बता दें कि इससे पहले पुलिस ने सितंबर में आईएसआईएस के एक संदिग्ध शकुल हमीद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने चेन्नई से गिरफ्तार किया था। कहा गया था कि संदिग्ध को आतंकवादी संगठन की ओर से धन प्राप्त करने, शहर में अपनी उपस्थिति स्थापित करने और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हमले करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

बताया गया था कि हमीद उन नौ लोगों में शामिल है, जिन्होंने हमलों की साजिश रची थी। उन्होंने धन जुटाकर एक दर्जन लोगों को सीरिया और इराक जाने में मदद की थी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.