इन टिप्स को अपनाकर हल्के मेकअप के जरिए दे सकते हैं चेहरे को एक अच्छा लुक

नेचुरल मेकअप के लिए अपनी स्किन टोन का कोई हल्का सा फ़ाउंडेशन लगा सकती हैं जिसे अपने अनुसार ज्यादा और कम कर सकती हैं। पूरे चेहरे पर माथे से लेकर गले तक इसे बिंदी की तरह अप्लाई कर सकती है ताकि कहीं टेनिंग ना नज़र आए।

बात चेहरे पर मेकअप की आती है तो बहुत सारे ब्रांड के प्रोडक्ट दिमाग में आते है कुछ महिलाएं तो इसलिए भी मेकअप के नाम से डर जाती है क्योंकि उन्हें पार्लर में बहुत सारे पैसे ख़र्च करने पड़ जाते हैं। कॉलेज हो या ऑफिस आजकल सभी युवतियां मेकअप से अपने चेहरे को एक अच्छा लुक देना चाहती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं हल्के मेकअप से ही आप अपने चेहरे को कैसे एक अच्छा लुक दे सकती हैं।

फेस मॉश्चराइर:- सबसे पहले चेहरे को अच्छे से धोने के बाद किसी भी ब्रांड का मॉश्चराइजर यूज़ कर सकते हैं जिससे चेहरे को अंदर से नमी मिलेगी और चेहरा मेकअप के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

फेस प्राइमर:- अब मेकअप के बेस को तैयार करने के लिए फेस पर कोई अच्छा सा प्राइमर लगाएं जिससे चेहरा पूरी तरह से मुलायम होगा और मेकअप को अधिक देर तक चेहरे पर रखने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: सांवली स्किन में दिखना है ब्यूटीफुल तो अपनाएं यह आसान मेकअप टिप्स

फ़ाउंडेशन:- नेचुरल मेकअप के लिए अपनी स्किन टोन का कोई हल्का सा फ़ाउंडेशन लगा सकती हैं जिसे अपने अनुसार ज्यादा और कम कर सकती हैं। पूरे चेहरे पर माथे से लेकर गले तक इसे बिंदी की तरह अप्लाई कर सकती है ताकि कहीं टेनिंग ना नज़र आए।

कंसीलर:- कंसीलर का प्रयोग मुख्यतः डार्क सर्कल को छिपाने के लिए किया जाता है इसे भी चेहरे पर फ़ाउंडेशन की तरह ही प्रयोग कर सकती हैं। 

ब्लशर और हाइलाइटर:- सारे स्टेपस के बाद अब गालों के बीच के थोड़े से हिस्से पर ब्लशर या हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते है जिससे आपका मेकअप एकदम परफेक्ट लुक देगा जो चेहरे की चमक को देर तक बरकरार रखने में मदद करेगा।

काजल और आइलाइनर:- मेकअप के लिए कोई आंखों के लिए कोई अच्छा सा काजल और आइलाइनर चुन सकते हैं जो आंखो में देर तक टिका रहे और आंखों के ग्लैम को बनाएं रखे।

इसे भी पढ़ें: स्ट्राबेरी की मदद से करें स्किन की केयर, त्वचा रहेगी जंवा

लिपस्टिक:- मेकअप का सबसे अहम हिस्सा लिपस्टिक है जिसे अपने हिसाब से कोई भी अच्छा रंग चुन सकती है। लेकिन याद रहे अगर आपके होंठ ड्राई हैं तो उन पर कोई लिप बाम लगाएं ताकि लिपस्टिक को लगाने में आसानी हो और देर तक लिपस्टिक होंठो पर लगी रहे।

हेयरस्‍टाइल:- मेकअप के साथ हेयरस्टाइल का होना भी जरूरी है लेकिन हेयरस्टाइल आपके लुक से मैच भी होना चाहिए लड़कियां आजकल खुले बालों को रखना ज़्यादा पंसद करती है या छोटे हेयरबैंड से अपने बालों को क्लच करती है। वहीं कुछ को कर्ल हेयर्स भी पसंद होते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.