इंग्लैंड-पाकिस्तान मैच के दौरान पंजाब के मोगा कॉलेज हॉस्टल में हंगामा, कश्मीर और बिहार के छात्रों में पथराव, कई घायल

हाइलाइट्स

इंग्लैंड पाकिस्तान के फाइनल मैच के दौरान कॉलेज के हॉस्टल में करीब 60-70 छात्र मैच देख रहे थे
पथराव की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है, मामले की जांच शुरू कर दी गई

चंडीगढ़. टी20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के फाइनल मैच दौरान पंजाब में दो छात्र गुटों में टकराव की बड़ी खबर सामने आई है. यहां मोगा के लाला लाजपत राय कॉलेज के विद्यार्थी मैच को लेकर आपस में भिड़ गए. दोनों गुटों में विवाद बढ़ते ही जम्मू कश्मीर और बिहार के स्टूडेंट्स के बीच पथराव शुरू हो गया, जिसमें कई छात्रों के घायल होने की खबर है.

बताया गया है कि टी20 वर्ल्ड कप के इंग्लैंड पाकिस्तान के फाइनल मैच के दौरान कॉलेज के हॉस्टल में करीब 60-70 छात्र मैच देख रहे थे. दोनों टीमों के बीच चल रहे मुकाबले के बीच जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्रों में बहस शुरू हो गई. इसमें देखते ही देखते तल्खी आ गई और इसके बाद छात्रों में झड़प होने लगी. दोनों छात्र गुट एक दूसरे से भिड़ गए जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी

बताया गया है कि माहौल गर्माने के साथ ही हॉस्टल के बाहर छात्रों में पथराव शुरू हो गया, जिसमें कई छात्र घायल हुए हैं. पथराव की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. पुलिस ने कुछ घायल छात्रों को उपचार के लिए भेजा है. वहीं छात्रों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. पंजाब पुलिस ने इस मामले की जांच किए जाने की बात कही है. इस कॉलेज में 900-1000 छात्र हैं, जिसमें करीब 500 छात्र जम्मू-कश्मीर के हैं.

इंग्लैंड ने रचा इतिहास
इंग्लैंड ने रविवार को मेलबर्न में खेले गए फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इसके साथ ही वह दुनिया की अकेली ऐसी टीम बन गई, जिसने महज 3 साल के अंतराल में दो वर्ल्ड कप जीते हैं. इंग्लैंड ने साल 2019 में न्यूजीलैंड को हराकर ODI वर्ल्ड कप जीता था. अब 2022 का टी20 वर्ल्ड कप भी इसी टीम के नाम है. कोई शक नहीं- इंग्लैंड अब व्हाइट बॉल का बॉस है.

Tags: Chandigarh news, Punjab news, T20 World Cup 2022

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.