आयरलैंड में रेल कर्मी ने अपने बॉस पर मुकदमा किया: कहा- मुझसे कोई काम नहीं कराते, खाली बैठने के मिलते हैं 1.02 करोड़ रुपए

डबलिन4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आयरलैंड के डबलिन में एक रेल कर्मी ने अपने बॉस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उसका कहना है कि वह ऑफिस में खाली बैठा रहता है, उसे कोई काम करने को नहीं दिया जाता है। उसने अपने बॉस पर आरोप लगाया है कि रेलरोड अकाउंट को लेकर सवाल पूछने के लिए बॉस उसे सजा दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डर्मोट अलास्टैयर मिल्स आइरिश रेलवे में फाइनेंस मैनेजर हैं। उसका कहना है कि 2014 में उसने अपने कंपनी के अकाउंट में गड़बड़ियों के बारे में जानकारी साझा की थी। इसके बाद से ही उसके मालिकों ने उसे साइडलाइन करना शुरू कर दिया।

अखबार पढ़कर और सैंडविच खाकर बीतता है ऑफिस का वक्त
मिल्स ने बताया कि मेरा दिन अखबार पढ़कर, सैंडविच खाकर और लंबी वॉक पर जाकर बीतता है। मैं दो अखबार खरीदता हूं, द टाइम्स और द इंडिपेंडेंट, इसके साथ मैं एक सैंडविच लेता हूं और अपने केबिन में जाकर बैठ जाता हूं। मैं अपना कंप्यूटर ऑन करता हूं और ई-मेल चेक करता हूं। पर उसमें काम से जुड़ा कोई ई-मेल नहीं होता है। न किसी सहकर्मी की तरफ से कोई कम्युनिकेशन होता है।

मिल्स डबलिन के इंचीकोर रेलवे वर्क्स में फाइनेंस मैनेजर हैं।

मिल्स डबलिन के इंचीकोर रेलवे वर्क्स में फाइनेंस मैनेजर हैं।

कुछ न करने के लिए मिलते हैं 1.02 करोड़ रुपए
मिल्स ने बताया कि उन्हें कुछ न करने के लिए सालाना 1.02 करोड़ रुपए (1.26 लाख डॉलर) मिलते हैं। उनका कहना है कि वे ज्यादा काम नहीं मांग रहे हैं, लेकिन अगर हफ्ते में एक दिन उन्हें कुछ काम करने को दिया जाएगा, तो उन्हें बहुत खुशी होगी।

ये खबर भी पढ़ें…

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेकर:एक ही कंपनी में 84 साल तक नौकरी करने का रिकॉर्ड, 15 साल की उम्र में शुरू की थी जॉब

एक बुजर्ग ने दुनिया में सबसे ज्यादा समय तक एक ही कंपनी में काम करने का रिकॉर्ड बनाया। ब्राजील में रहने वाल्टर ऑर्थमन की उम्र 100 साल है। इन्होंने 84 साल तक एक ही कंपनी में नौकरी की। इसके लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है। ऑर्थमन ने पिछले हफ्ते ही अपना 100वां जन्मदिन मनाया। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *