आख‍िर क‍िस मामले को सुलझाने के ल‍िए 3 द‍िनों तक ड‍िलीवरी बॉय बनी मुंबई पुल‍िस

हाइलाइट्स

मुंबई पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में दो चेन स्नैचरों को गिरफ्तार किया
आरोपियों के पास से 2 बाइक और चेन को रिकवर किया गया है.

मुंबई पुलिस ने पश्चिम उपनगरीय इलाके में चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देकर आतंक मचाने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो चेन स्नैचरों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों को पकड़ने के लिए मुम्बई पुलिस ने भेष बदलते हुए डिलीवरी बॉय बनकर पीछा किया और धर दबोचा. पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों को अपना निशाना बनाते थे. गिरफ्तार आरोपियों के नाम फिरोज शेख और जफर यूनुस है और दोनों अंबिवली के रहने वाले हैं.

पुलिस के मुताबिक, जयंत रसाने नामक कारोबारी ने यह शिकायत दी कि जब वह मॉर्निंग वॉक करने के लिए गए थे तो नेशनल पार्क के पास बाइक सवार दो लोगों ने उसकी सोने की चेन खींच ली. इस शिकायत के बाद मुम्बई पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया. करीब 300 कैमरों की खंगालने के बाद मुम्बई पुलिस को पता चला कि कस्तूरबा मार्ग सहित पश्चिम मुम्बई के अन्य इलाकों में लगातार हो रही चेन स्नैचिंग की वारदातों के पीछे एक ही गैंग है. जांच में पता चला कि वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक ठाणे के एक रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग में खड़ी है.

पुलिस को यह शक हो गया था कि आरोपी यह बाइक लेने जरूर आएगा. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम ने 3 दिनों तक विट्ठलवाड़ी और अम्बिवली में डिलीवरी बॉय वाले के रूप में भेष बदलकर आरोपी के आने का इंतजार किया. तीन दिनों बाद आरोपी अपनी चोरी की पार्क की बाइक को लेने वहां पहुंचा, लेकिन बाइक का प्लग पुलिस ने पहले ही निकाल लिया था इसलिए वह भागने में सफल नहीं हो पाया. आरोपियों के पास से 2 बाइक और चेन को रिकवर किया गया है.

मुम्बई पुलिस के डीसीपी सोमनाथ घारगे ने बताया कि पकड़े गए आरोपी इतने शातिर है कि मुंबई में चेन स्नैचिंग करने के बाद अम्बिवली में ईस्ट में बाइक खड़ी कर वेस्ट में चले जाया करते थे. पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को रंगे हाथ फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पुलिस को आरोपी को पकड़ने से पहले अम्बिवली के सैकड़ों महिलाओं का जमकर सामना करना पड़ा, क्योंकि वह आरोपी को पकड़ने का विरोध कर रही थी.

पकड़े गये आरोपी अब तक के सबसे शातिर अपराधी हैं और इसके खिलाफ मुम्बई के अलग अलग पुलिस स्टेशनों में 20 से भी ज्यादा रॉबरी के मामले दर्ज है.

Tags: Mumbai News, Mumbai police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.