अमेरिकन से लेकर जापानी तक… इस रेस्‍टोरेंट में मिलती है एक से बढ़कर एक डिश, स्‍वाद के शौकीनों की लगती है भीड़

शिखा श्रेया/ रांची. ऐसे कई लोग हैं जिन्हें अपने लोकल फूड के साथ-साथ इंटरनेशनल व्यंजन चखने का भी बड़ा शौख होता है.लेकिन अब अमेरिका व इटली जाना सिर्फ खाने के लिए तो मुमकिन नहीं है.इसीलिए आज हम आपको झारखंड की राजधानी रांची के रेस्टोरेंट पपाया के बारे में बताने वाले हैं.जहां पर आपको एक से बढ़कर एक इंटरनेशनल व्यंजन चखने को मिलेंगे.विदेशी खानों के शौकीनों की यहां लाइन लगी रहती है.

रांची के कडरू के होटल एडिशन ब्लू में स्थित रेस्टोरेंट पपाया के संचालक अंजनी ने लोकेल 18 को बताया हमारे यहां आपको देश-विदेश के एक से बढ़कर एक व्यंजन मिलेंगे.खासकर अमेरिका, इटली, इंडोनेशिया, एशियाई फूड्स, सीफूड, चाइनीस फूड व जैपनीज फूड के व्यंजन हमारे मेन्यू में शामिल है.विदेशी खानों के लिए इस जगह को रांची वासी जन्नत बताते हैं.

जापान का सुशी है खास
अंजनी बताते हैं यहां का सबसे खास है जापान का सुशी.सुशी खाने के लिए खास तौर पर लोग दूर-दूर से आते हैं. यहां सुशी खास होती है क्योंकि हम जापानी सुशी में थोड़ा इंडियन तड़का लागते है.यह खाने में आपको थोड़ा मसालेदार लगेगा.इसके अलावा यहां इटली का पिज़्ज़ा, एवोकाडो मांगो रोल, वेजिटेबल कैलिफोर्निया रोल, इंडोनेशिया का सलमान क्रीम चीज, कानी व हमाची बिल्कुल इंडियन स्टाइल में मिलेगा. उन्होंने आगे बताया इसके अलावा आप यहां मालदीव्स का क्रिस्पी वेजिटेबल मांकी डिहाइड्रेटेड, चिली टोफू रैप, अमेरिकन ग्रिल्ड चिकन विथ एवोकाडो टोस व ट्वीस कूक पोर्क बैली खासतौर पर खा सकते हैं.चाइनीस मैं ट्रफल मशरूम चीज मोमोज़ व डिम सम खास तौर पर तैयार किया जाता है.

शेफ को मिलती है खास ट्रेनिंग
अंजनी बताते हैं कि विदेशी खानों के लिए शेफ को खास ट्रेनिंग दी जाती है.हमारे सारे शेफ होटल मैनेजमेंट तो किए हुए ही है साथ में हमारे ऑर्गनाइजेशन द्वारा इन्हें विदेशी शेफ द्वारा भी खास ट्रेनिंग दी जाती है. तो कई बार तो हम अपने शेफ को विदेश भी भेजते हैं.ताकि वहां वह और भी कई नई चीजों को जान पाए.उन्होंने आगे बताया यहां पर आपको कॉकटेल्स के खास कलेक्शन मिलेंगे.

एक्सक्लूसिव रेंज में ये चीजे है उपलब्ध
खास कर ऑस्ट्रेलिया और मैक्सिकन मॉकटल्स के एक्सक्लूसिव रेंज यहां उपलब्ध है. साथी कई बार हम चीन और जापान से शेफ को इनवाइट भी करते हैं.वह खुद यहां पर लोगों के लिए एक से बढ़कर एक डिश तैयार करते हैं.इसीलिए यहां के खाने में आपको बिल्कुल विदेशी खाने वाला स्वाद मिलेगा वह भी उन्हीं के स्टाइल में.अगर आप भी रांची में रहते हुए इंटरनेशनल डिश ट्राई करना चाहते हैं तो आजाइए रांची के होटल पपाया में. जोकिहोटल रेडिशन ब्लू में स्थित है. इसका समय दोपहर के 12 से रात के 12 तक है.

Tags: Food, Food 18, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *