अमिताभ बच्चन के पोते अगस्त्य नंदा के साथ ‘इक्कीस’ में धमाल मचाएंगे धर्मेंद्र, जानिए कैसी है फिल्म की कहानी

नई दिल्ली. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक श्रीराम राघवन ने ‘बदलापुर’ के बाद ‘इक्कीस (Ikkis)’ के लिए दिनेश विजान के साथ हाथ मिलाया है, जिसमें धर्मेंद्र (Dharmendra) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पोते अगस्त्य नंदा (Agastya Nanda) मुख्य भूमिका में होंगे. मेकर्स ने मेगास्टार धर्मेंद्र के 86वें जन्मदिन के खास मौके पर अपने रोमांचक प्रोजेक्ट की घोषणा की.

इस बार यह दोहरी जीत है, क्योंकि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक ने दिनेश विजान की मैडॉक फिल्म्स के साथ उनकी नई प्रोजेक्ट ‘इक्कीस’ के लिए हाथ मिलाया है, जो परमवीर चक्र के सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल के जीवन पर आधारित एक युद्ध-ड्रामा है. वह परमवीर चक्र पाने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं. यह फिल्म श्रीराम राघवन द्वारा संचालित. फिल्म अगले साल फ्लोर पर जाएगी.

करीब 300 फिल्मों में काम कर चुके हैं धर्मेंद्र
बता दें, धर्मेंद्र बॉलीवुड के सफल एक्टर हैं, जिन्होंने 5 दशक में करीब 300 फिल्मों में काम किया. धर्मेंद्र ने लीड रोल भी किया, जब उम्र ढलने लगी तो कैरेक्टर रोल करने लगे. हिंदी सिनेमा में सराहनीय योगदान के लिए फिल्मफेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिला है. चलिए धर्मेंद्र के जन्मदिन पर बताते हैं, उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से.

‘ही मैन’ के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर धर्मेंद्र फिल्मफेयर मैगजीन के नेशनल लेवल पर आयोजित हुए नए प्रतिभा पुरस्कार के विजेता बन मुंबई आए थे, हालांकि जिस फिल्म के पंजाब से मुंबई आए वह फिल्म कभी बनी ही नहीं. इसकी वजह से धर्मेंद्र को मुंबई में लंबा संघर्ष करना पड़ा. 1960 में धर्मेंद्र को अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ में पहली बार काम मिला. धीरे-धीरे कुछ बरसों तक जद्दोजहद करते हुए धर्मेंद्र इस कदर फेमस हुए कि युवा दिलों की धड़कन बन गए. धर्मेंद्र एक जिंदादिल एक्टर हैं जिनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. (इनपुट आईएएनएस से भी)

Tags: Amitabh bachchan, Dharmendra

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *