अपनी लैश हेयर के मुताबिक चुने आईलैश, आंखें दिखाई देंगी ज्यादा खूबसूरत

महिलायें मेकअप करते समय आई मेकअप का विशेष ध्यान रखती हैं। जिससे उनकी आंखें ज्यादा खूबसूरत दिखे। इसके लिए वो आई लाइनर, आई शैडो, मस्कारा का इस्तेमाल करती हैं। आंखों को हाईलाइट करने के लिए आईलैश अप्लाई करती हैं। आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे आसान टिप्स जिससे आप अपनी लैशहेयर के मुताबिक आईलैशेस सेलेक्ट कर सकती हैं।

आंखे चेहरे की खूबसूरती का अहम् हिस्सा होती हैं। महिलायें मेकअप करते समय आई मेकअप का विशेष ध्यान रखती हैं। जिससे उनकी आंखें ज्यादा खूबसूरत दिखे। इसके लिए वो आई लाइनर, आई शैडो, मस्कारा का इस्तेमाल करती हैं। आंखों को हाईलाइट करने के लिए आईलैश अप्लाई करती हैं। आईलैशेस के बिना आंखों का मेकअप पूरा नहीं होता। कभी-कभी गलत आईलैशेस अप्लाई करने से पूरा मेकअप ख़राब हो जाता है। आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे आसान टिप्स जिससे आप अपनी लैशहेयर के मुताबिक आईलैशेस सेलेक्ट कर सकती हैं। 

जिगजैग आईलैश 

अगर आपकी आईलैश कम हैं या बिलकुल ना के बराबर हैं तो आपके लिए जिगजैग आईलैशेस सही रहेंगी। ये आईलैश बहुत हैवी नहीं होती हैं आप इसे किसी भी मौके पर अप्लाई कर सकती हैं। जिगजैग आईलैश की और भी बहुत सी वैरायटी आपको मिल जाएगी। आप अपने हिसाब से चुन सकती हैं। ये आईलैशेस आप शादी जैसे बड़े फंक्शन के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आईलैशेस अप्लाई करने के बाद मस्कारा जरूर लगायें। जिगजैग आईलैश को हल्का कर्ल करें। इसको बहुत ज्यादा कर्ल नहीं करना है। 

सभी के लिए परफेक्ट मिंक आईलैश 

अगर आपकी आईलैश नार्मल हैं या कम हैं और आंखें छोटी हैं तो आपके लिए मिंक आईलैश परफेक्ट हैं। ये आईलैश सभी के लिए परफेक्ट हैं। मिंक आईलैश आप किसी सामान्य फंक्शन या त्यौहार के लिए सेलेक्ट कर सकती हैं। मिंक आईलैश अप्लाई करने के बाद इसको कर्ल करना ना भूलें। मैचिंग मस्कारा अप्लाई करके आप आईलैश की खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं। मिंक आईलैश बहुत महंगी नहीं होती हैं। अगर आपकी आईलैश नार्मल है बहुत कम या बहुत ज्यादा नहीं हैं तो भी यह आपके लिए परफेक्ट है। 

हैवी आईलैश 

हैवी आईलैश का इस्तेमाल किसी भी मौके पर नहीं किया जा सकता ये दिखने में बहुत हैवी होते हैं। अगर आपकी आंखें छोटी हैं और आईलैश कम है तो आप हैवी आईलैश इस्तेमाल ना करें क्योकि इससे आपकी आंखें ज्यादा छोटी नजर आ सकती हैं। हैवी आईलैश ज्यादातर ब्राइडल मेकअप के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अगर आँखे साधारण  है और आईलैश बहुत कम है तो आप हैवी आईलैश का इस्तेमाल  ना करें। आप मीडियम आईलैश अप्लाई कर सकती हैं। हैवीआईलैश अप्लाई करने के बाद अच्छी तरह से मस्कारा अप्लाई करें। आईलैश अप्लाई करने के बाद कर्लर का इस्तेमाल जरूरी है खासकर हैवी आईलैशेस के साथ। इससे आपकी आंखें हाइलाइट हो  जाती है। कर्ल की हुई आईलैश से आप पहले से ज्यादा खूबसूरत दिखाई देंगी। 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *