‘अजगर अगर जकड़ ले तो जा सकती है जान’, कोरबा के एक घर में रात भर घुसकर बैठा रहा, सुबह हुई तो…

हाइलाइट्स

कोरबा के एक घर में घुसकर रात भर फ्रीज के नीचे बैठा था अजगर.
घर में हो सकता था बड़ा हादसा, स्नेक रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित पकड़ा.

कोरबा. गोकुल नगर स्थित एक घर में रात भर एक विशालकाय अजगर सांप घर में घुसकर फ्रीज के नीचे रात भर आराम फरमाता रहा. इस बात को किसी को भनक तक नहीं लगी. सुबह-सुबह जब घर के मालिक की नजर फ्रीज की ओर गई तो वहां विशालकाय अजगर छिपा बैठा दिखा. घर में अफरा तफरी मच गई. अजगर को भगाने का बहुत प्रयास किया गया पर वो नहीं निकला.

बताया जा रहा है कि घरवाले इतनी दहशत में आ गए थे कि उन्हें कुछ पता नहीं लग रहा था कि वो क्या करें. लोग यह सोचकर ही परेशान हो रहे थे कि अगर यह किसी को जकड़ लेता तो क्या होता. इसी बीच इसकी जानकारी पप्पू सिंह ने कोरबा जिले के स्नेक रेस्क्यू टीम अध्यक्ष जितेन्द्र सारथी को दी. स्नेक रेस्क्यू टीम गोकुल नगर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन में लग गई.

इस दौरान अजगर फ्रीज के नीचे बैठा था. वो वहां से बढ़कर एक किनारे जाकर बैठ गया था. इसके बाद रेस्क्यू टीम ने एक-एक सामान को हटाया और बड़े आराम से उसको बाहर कमरे से बाहर निकाला. हालांकि, अजगर खतरा महसूस होने पर लगातार काटने का प्रयास करने लगा, लेकिन एक्सपर्ट रेस्क्यू टीम ने उसको बोरे में डाल लिया. इसके बाद घरवालों ने राहत की सांस ली.

घरवालों ने बताया कि रेस्क्यू टीम के आने से बहुत बड़ा हादसा होते होते बच गया. घरवाले बताने लगे कि कहीं अगर सोते वक्त ये अजगर किसी को पकड़ लेता तो उसको वही बिस्तर में ही वो दम तोड़ देता और हमें पता भी नहीं चलता. घरवालों के ये सोच कर ही रोंगटे खड़े हो रहे कि आखिरकार अजगर घर में घुसा कहां से था.

वहीं, जितेन्द्र सारथी ने बताया कि रात के समय कमरे का दरवाजा खुला रहा होगा. इसी दौरान शिकार की तलाश में अजगर घर के अंदर घुस गया होगा. सुखद पहलू ये रहा कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी. जितेन्द्र सारथी ने सभी आम जनों से अपील की है कि खासकर बरसात के दिनों में हमेशा सावधान रहें. अजगर भले ही जहरीला नहीं होता पर उसमें इतनी ताकत रहती है कि वो बड़े से बड़े आकार के जीव जन्तु को भी जकड़ के मार देने में सक्षम है. इसलिए भूल से भी अजगर को लगने या पकड़ने की कोशिश न करें.

Tags: Chhattisagrh news, Korba news, Python, Python Viral Video

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.