अचानक निरीक्षण करने डिंडोरी पहुंचे CM शिवराज सिंह,जल संसाधन के कार्यपालन यंत्री ,SDO, उपयंत्री को किया सस्पेंड

डिंडोरी में अचानक निरीक्षण करने डिंडोरी पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जल संसाधन के कार्यपालन यंत्री, एसडीओ, उपयंत्री को कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया। बता दे शनिवार को शिवराज एक्सन में नजर आए।

Bhopal

oi-Laxminarayan Malviya

Google Oneindia News

शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक अलग अंदाज में नजर आए। सीएम को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कोई एक्शन फिल्मों का हीरो ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा हूं। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश में औचक निरीक्षण करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वे किसी भी जिले में पहुंच सकते हैं अचानक। इसी क्रम में ब्याज डिंडोरी में अचानक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। जहां उन्होंने जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री, एसडीओ और उपयंत्री को कार्य में लापरवाही करने पर निलंबित कर दिया। डिंडोरी के बाद सीएम शिवराज अचानक मंडला पहुंचे जहां पर उन्हें जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया इस दौरान कमियां पाए जाने पर सिविल सर्जन को निलंबित कर दिया। इसके अलावा डिंडोरी में छात्रावास का भी निरीक्षण किया।

अचानक निरीक्षण करने डिंडोरी पहुंचे CM शिवराज सिंह

अचानक निरीक्षण करने डिंडोरी पहुंचे CM शिवराज सिंह

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं पिछले दिनों शाहपुरा आया था तब लोगों ने मुझे आवेदन दिया था कि बिलगांव सिंचाई योजना से पूरा लाभ नहीं मिल रहा है, नहरें ठीक नहीं है और पानी से भी किसानों का नुकसान हुआ है। मैंने तय किया था कि मैं खुद आकर स्पॉट पर चेक करूंगा। चेक करके मैंने देखा तो स्पष्ट रूप से लापरवाही है। आज मैंने तत्काल कार्यवाही करते हुए यहां के कार्यपालन अभियंता, अधीक्षण अभियंता और और एसडीओ को भी सस्पेंड किया है। मैं लापरवाही और अनियमितता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करूंगा। यहां विशेष रूप से एक टीम आएगी जो पूरी नहरों का निरीक्षण करेगी और काम को भी देखेगी, किसानों को अगर नुकसान हुआ है तो उनको राहत और मुआवजे का इंतजाम करेगी। नहर पक्की बनाई जाएगी ताकि अंतिम छोर तक पानी जा सके।

सीएम शिवराज ने कहा कि मैने रास्ते में एक छात्रावास का भी निरीक्षण किया। छात्रावास अधीक्षक मुझे नहीं मिले, उनको भी निलंबित किया गया है। मैंने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि छात्रावास की स्थिति को जाकर ठीक से देखें। मुझे बीज वितरण में अनियमितताओं की एक शिकायत मिली है। मैं डीडीए को भी सस्पेंड कर रहा हूं। बच्चों की व्यवस्थाएं सारी ठीक होनी चाहिए। उसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। मुझे यह कहते हुए भी खुशी है कि मैंने जो जानकारी ली उसमें हमारे कई कर्मचारी बहुत बेहतर काम कर रहे हैं। जो गड़बड़ करेगा उनका निलंबन और जो अच्छा करेगा उनका सम्मान किया जाएगा।

English summary

Shivraj, who reached Dindori for a sudden inspection, suspende executive, SDO, deputy engineer

Story first published: Saturday, December 3, 2022, 23:46 [IST]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *