अगले महीने पाकिस्तान लौटेंगे नवाज शरीफ: इलाज के लिए चार हफ्ते की परमीशन लेकर गए थे लंदन, तीन साल बाद वापस आएंगे

इस्लामाबाद9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले साल जनवरी में पाकिस्तान लौटेंगे। वे तीन साल बाद मुल्क वापसी करेंगे और 2023 के आम चुनावों के लिए उम्मीदवार चुनेंगे। नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता और आर्थिक मामलों के मंत्री सरदार अयाज सादिक ने एक टीवी प्रोग्राम के दौरान यह जानकारी दी। लंबे समय से नवाज की मुल्क वापसी को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। पिछले महीने कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि नवाज दिसंबर में मुल्क वापसी करेंगे। लेकिन अयाज सादिक के बयान से साफ हो गया है कि नवाज अगले साल ही पाक लौटेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान मार्च में आम चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान मार्च में आम चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं

अगले साल पाकिस्तान में होंगे आम चुनाव

पाकिस्तान में अगले साल आम चुनाव होने हैं। नवाज शरीफ पाक वापस आकर चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान मांग कर रहे हैं कि आम चुनाव मार्च में करवाए जाएं। लेकिन सत्तारूढ़ पीएमएल-एन और उसकी सहयोगी पार्टियों का कहना है कि चुनाव संविधान के अनुसार अगस्त महीने के बाद ही कराए जाएंगे।

नवाज शरीफ इलाज करवाने के लिए लंदन गए थे और वहीं रह गए

नवाज शरीफ इलाज करवाने के लिए लंदन गए थे और वहीं रह गए

चार हफ्ते की अनुमति लेकर लंदन गए थे नवाज

लाहौर हाईकोर्ट ने 2019 में नवाज को इलाज कराने के लिए चार हफ्ते के लिए विदेश जाने की इजाजत दी थी। 19 नवंबर, 2019 को नवाज लंदन आए थे और तब से देश वापस नहीं लौटे। कोर्ट ने 2018 में नवाज को अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराते हुए सात साल की सजा सुनाई थी। वहीं एवनफील्ड प्रॉपर्टी मामले में उन्हें 11 साल की सजा सुनाई गई थी और 80 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया था। 16 नवंबर 2019 को लाहौर हाई कोर्ट ने नवाज की सजा सस्पेंड करते हुए उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *